बैंक का नाम बदलें
प्रश्न : अगर मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक का नाम बदलने के लिए आवेदन करता हूँ, तो मेरी बैंक संबंधी जानकारी का क्या होगा?
उत्तर : हमारा सिस्टम आपके द्वारा दी गई जानकारी की जाँच और सत्यापन करेगा। अगर सारी जानकारी सही है, तो हमारा सिस्टम उस बैंक के नाम को अपडेट कर देगा जिसे आप बदलना चाहते हैं और उसे सही बैंक नाम में बदल देगा।
प्रश्न : मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम बदलने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
उत्तर : अब आपको इसे स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर सबमिट करना है और नीचे सबमिट करने के लिए इस गाइड का पालन करना है :
अपने 91CLUB ID खाते में लॉग इन करें
ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
समस्या का चयन करें और "बैंक का नाम बदलें" चुनें
पासबुक बैंक/बैंक स्टेटमेंट पर सही बैंक नाम चुनें
अपने ID खाते में सही बैंक खाता संख्या भरें
"पुष्टि करें" बटन पर क्लिक करें


प्रश्न : बैंक नाम परिवर्तन पूरा होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
उत्तर : बैंक नाम परिवर्तन पूरा होने के बाद, आपकी बाध्य बैंक जानकारी आपके द्वारा स्वयं-सेवा केंद्र पर सबमिट किए गए सही बैंक नाम में बदल जाएगी।
स्थिति समस्या
प्रश्न : मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन की अपनी स्थिति समस्या की जांच कैसे करूँ?
उत्तर : आप स्वयं-सेवा केंद्र पर सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड की स्थिति की जांच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जांच कर सकते हैं।
सफलता की स्थिति
प्रश्न : मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है सफलता "बैंक का नाम संशोधित सफल" इसका क्या मतलब है?
उत्तर : इसका मतलब है कि हमारा सिस्टम पहले से ही आपके बैंक डेटा खाते की जाँच कर रहा है जो 91CLUB खाते से जुड़ा है और आपके बैंक नाम को सफलतापूर्वक संशोधित कर रहा है, इसलिए हम आपको अपना निकासी आदेश फिर से जमा करने का सुझाव देते हैं।
अस्वीकृति की स्थिति
प्रश्न : स्थिति अस्वीकृत "बैंक का नाम संशोधित विफल" के बारे में क्या मुझे यह जानना है कि मेरे बैंक नाम परिवर्तन मुद्दे को 91CLUB सिस्टम द्वारा अस्वीकार किए जाने का कारण क्या है?
उत्तर : ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि आपके खाते को अस्वीकार किए जाने की कुछ संभावनाएँ हैं और हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे :
बैंक का नाम गलत : इसका मतलब है कि आपके द्वारा दिया गया बैंक का नाम गलत है। कृपया आपके द्वारा सबमिट किए गए बैंक के नाम की फिर से जाँच करें क्योंकि हमारा सिस्टम पहले से ही जाँच कर रहा है कि आपके द्वारा सबमिट किया गया बैंक का नाम भारत के सभी बैंकों में मौजूद नहीं है।
बैंक खाता संख्या गलत : इसका मतलब है कि आपके द्वारा दिया गया बैंक खाता नंबर गलत है। कृपया अपने द्वारा सबमिट किए गए बैंक खाता नंबर की पुनः जांच करें, क्योंकि हमारा सिस्टम पहले ही जांच कर चुका है कि आपके द्वारा सबमिट किया गया बैंक खाता नंबर आपके 91CLUB खाते में मौजूद बैंक खाता नंबर से मेल नहीं खाता है।